Thursday 31 October 2013

Jwala Gutta-Ashwini Ponappa off to Winning Start

Jwala Gutta-Ashwini Ponappa

नई दिल्ली। भारत की ज्वाला गट्टा और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी ने सीधे गेमों में जीत दर्ज करते हुए जर्मनी के सारब्रूकेन में खेले जा रहे बिटबर्गर ओपेन ग्रांप्रि गोल्ड बैडमिंटन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता भारतीय जोड़ी ने पहले दौर में अनिका डोर और अनिका होबार्च की स्थानीय जोड़ी को 21-14, 21-11 से हराया।
दो साल पहले लंदन विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय जोड़ी ने दमदार स्मैश और बेहतर नेट प्ले के आधार पर जीत दर्ज की। अगले दौर में उनका सामना चौथी वरीयता प्राप्त हुइ अर्न येंग और हुइ लिन येंग की मलेशियाई जोड़ी से होगा। महिला सिंगल्स में भारत की पीसी तुलसी की चुनौती पहले दौर में थम गई। तुलसी को 54 मिनट चले मुकाबले में छठी वरीयता प्राप्त फ्रांसीसी खिलाड़ी साशिना विग्नेस वारान ने 18-21, 21-14, 21-14 से हराया। इससे पहले बुधवार को भारत के आनंद पवार ने पुरुष सिंगल्स के तीसरे दौर में जगह बनाई थी।

रैंकिंग में सातवें स्थान पर खिसकीं साइना
 
फ्रेंच ओपेन सीरीज के दूसरे दौर में बाहर होने वाली भारतीय स्टार शटलर विश्व रैंकिंग में सातवें स्थान पर खिसक गई हैं। साइना के 62010 रेटिंग अंक है। हाल के समय में साइना का प्रदर्शन खास नहीं रहा है। डेनमार्क ओपेन खिताब बचाने में नाकाम रहने के बाद वह चौथे स्थान से छठे नंबर पर खिसक गई थीं। 

अन्य भारतीयों में पीवी सिंधू शीर्ष दस में पहुंचने में सफल रहीं है। वह 52352 अंकों के साथ दसवें नंबर पर हैं। पुरुष सिंगल्स में पारुपल्ली कश्यप एक स्थान नीचे 12वें नंबर पर खिसक गए हैं। आरएमवी गुरुसाइदत्त दो स्थान ऊपर 19वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि अजय जयराम 26वें नंबर पर हैं। उभरते हुए शटलर के श्रीकांत की रैंकिंग में भी तीन स्थानों का सुधार हुआ है और वह 27वें नंबर पर हैं।

No comments:

Post a Comment