Thursday 31 October 2013

Narendra Modi was Number one in IM Target List


Narendra Modi

जागरण ब्यूरो, रांची। पटना के गांधी मैदान में 27 अक्टूबर को सीरियल ब्लास्ट में गिरफ्तार आतंकी इम्तियाज ने खुलासा किया कि इंडियन मुजाहिदीन की हिटलिस्ट में सबसे ऊपर भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी हैं। मोदी को संगठन की ताकत का अहसास कराने के लिए ही उनकी रैली में विस्फोट किया गया था। इसकी रूपरेखा रांची के हिंदपीढ़ी में तैयार की गई थी।

विस्फोटों की जांच से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इम्तियाज के अनुसार उसने और उसके साथियों ने यह वारदात पैसों के लिए नहीं की है। उसे संगठन के लोगों ने बताया था कि गुजरात में हुए गोधरा व उप्र के मुजफ्फरनगर दंगे के बाद यह जरूरी है कि मोदी को भी आइएम की शक्ति का एहसास कराया जाए। उसने चेतावनी भरे लहजे में बताया कि मेरे पकड़े जाने के बाद भी आइएम का मिशन समाप्त नहीं होगा। पटना ब्लास्ट के लिए उसे व उसके पांच साथियों को मात्र 10 हजार रुपये दिए गए थे। उसने बताया कि ब्लास्ट के लिए बम तहसीन व हैदर ने दिए थे, ज्यादा जानकारी उनके पास ही है।

ऐसे बना आतंकी

इम्तियाज ने जांच एजेंसियों को बताया कि वह धार्मिक कार्यक्रमों में तकरीर करता था। करीब सात माह पूर्व रांची के हिंदपीढ़ी में तकरीर के दौरान वह मोनू उर्फ मेनन से काफी प्रभावित हुआ। मोनू ने इम्तियाज को हैदर से मिलाया और तीनों धार्मिक तकरीर में साथ शामिल होने लगे। मोनू व हैदर ने उसे गुजरात व उप्र के मुजफ्फरनगर दंगों की वीडियो क्लिप दिखाई और धर्म के नाम पर बहलाकर आतंकी संगठन में शामिल कर लिया। मोनू ने ही पटना में मोदी की रैली के बारे में बताया और 25 अक्टूबर को हैदर समेत अन्य साथियों को बुलाया। इम्तियाज ने बताया कि विस्फोट के बाद बिहार से निकलने की भी पूरी तैयारी थी। इस दौरान सभी साथियों को मोबाइल फोन घर पर छोड़ जाने की हिदायत भी दी गई थी।

जांच टीम के अनुसार इम्तियाज के धुर्वा के सिठियो स्थित घर से बरामद कुकर बम इतना शक्तिशाली था कि हटिया जैसे रेलवे स्टेशन को तबाह कर सकता था।

Source- News in Hindi

No comments:

Post a Comment