Tuesday 29 October 2013

PM Unable to take tough Decisions: Mulayam

loksabha election

जागरण ब्यूरो, आजमगढ़। घोटालों और महंगाई को लेकर चौतरफा घिरे प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के पक्ष में मंगलवार को सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव खड़े हुए। आजमगढ़ की भीड़ भरी रैली में बोले- प्रधानमंत्री को कांग्रेस के लोगों ने ही कमजोर किया है। अगर प्रधानमंत्री कमजोर हो गया तो फिर देश कमजोर हो जाएगा। चुनावी राजनीति के लिहाज से मुलायम अपने मुस्लिम, किसान और पिछड़ों के फार्मूले पर कायम रहे और चुनाव के बाद तीसरे मोर्चे के गठन की बात दोहराई।

चुनाव बाद तीसरा मोर्चा : 

सपा प्रमुख ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद तीसरा मोर्चा अस्तित्व में होगा। माकपा, भाकपा, फारवर्ड ब्लॉक, जनता दल (यूनाइटेड) साथ हैं। कुछ और दल जल्द साथ होंगे। इसी सिलसिले में बुधवार को दिल्ली में बैठक होगी, जिसमें रणनीति बनेगी।

मोदी टीवी और गुजरात के नेता : 

मुलायम ने नरेंद्र मोदी को टीवी और गुजरात का नेता ठहराया। कहा, जब सपा ने 17 अति पिछड़ी जातियों को सम्मान दिया, तब उन्हें इन जातियों की याद आ रही है। कहा कि वह कैबिनेट से इन जातियों को अनुसूचित जाति का दर्जा दिलाने का प्रस्ताव पास करें।

वसूली के लिए अफसरों को डपटा :

कन्या विद्या धन, पढ़े बेटियां, बढे बेटियां और बेरोजगारी भत्ता में कुछ अधिकारी लोगों से धन वसूली कर रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा कि ऐसी शिकायतें दूर करा लें। इसके लिए जिलाधिकारी को जिम्मेदार माना जाएगा।

'हिंदुस्तान' नहीं 'हिंदोस्तान' :

मुलायम ने कहा कि समाजवादी किसी जाति, धर्म, पंथ की पार्टी नहीं है। धर्मनिरपेक्षता में यकीन रखने वाला दल है। सपा के लोग हिंदुस्तान को हिंदोस्तान कहेंगे, इस शब्द से ही दोस्ती का संदेश निकलता है।
जनता का पैसा जनता को लौटा रही सरकार : सीएम

जनसभा में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि कुछ शक्तियां धर्म निरपेक्षता को नुकसान पहुंचाने की साजिश रही हैं। कुछ दल सपा को पिछड़ी पार्टी बताते थे लेकिन पार्टी ने लैपटॉप देकर शहरी और देहात के रहने वालों का अंतर पाट दिया है। उन्होंने पूर्व की बसपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा सरकार जनता का धन जनता को लौटा रही है लेकिन बसपा सरकार ने सारा धन मूर्तियों पर खर्च कर डाला था।

Source- News in Hindi

No comments:

Post a Comment