Tuesday 29 October 2013

Terrorists Contrivance, Every Three Months Blast

terrorist

रांची, जागरण ब्यूरो। वर्षो से आतंकियों के लिए सेफ जोन रहा झारखंड अब खुद उनके निशाने पर है। रांची के अलावा प्रदेश के दूसरे शहरों को आतंकी कभी भी दहला सकते हैं। इंडियन मुजाहिदीन [आइएम] हर तीन माह में कम से कम एक विस्फोट कर दहशत फैलाने का मंसूबा पाले है।
दहशतगर्दो के मंसूबों से प्रदेश पुलिस और राष्ट्रीय जांच एजेंसी की नींद उड़ गई है। एडीजी लॉ एंड आर्डर एसएन प्रधान के अनुसार आतंकी कभी भी प्रदेश में बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। इस संबध में सभी जिलों को विशेष एहतियात बरतने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने मौजूदा स्थिति में आतंकवाद निरोधक दस्ता के गठन की जोरदार वकालत की, कहा इसका गठन शीघ्र जरूरी।
सूत्र मिला सूत्रधार की तलाश

पटना ब्लास्ट में शामिल आतंकियों के बारे में अब तक जांच एजेंसियों के हाथ खाली ही हैं। एजेंसियों को इम्तियाज के रूप में सूत्र तो मिला है, लेकिन सूत्रधार की तलाश अभी बाकी ही है। मंगलवार को रांची में एनआइए के अलावा पटना पुलिस, बिहार रेल पुलिस और रांची पुलिस की टीम ने तहसीन, हैदर, नुमान और तौफीक की तलाश में रांची सहित कई स्थानों पर छापेमारी की लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। एनआइए और पटना पुलिस दो दिनों से रांची में कैंप कर रही है।
सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को एनआइए की टीम द्वारा झारखंड पुलिस मुख्यालय में इम्तियाज के सबसे बड़े भाई अख्तर और तारिक के बड़े भाई तौफिक आलम से घंटों पूछताछ किए जाने की खबर है।


Source- News in Hindi

No comments:

Post a Comment