Sunday 18 August 2013

20 Tourists Trapped By The Rising Water Level of The Waterfall


20 tourists

धर्मशाला। रविवार को पहाड़ों पर भारी बारिश होने से भागसूनाग में वाटरफॉल का जलस्तर अचानक बढ़ गया। इससे वाटरफॉल के दूसरे किनारे पर करीब 20 पर्यटक फंस गए। चरान व मांझी खड्डों में जलस्तर बढ़ने पर प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया।

रविवार दोपहर करीब दो बजे अचानक भागसूनाग स्थित वाटरफॉल का जलस्तर बढ़ गया। वाटरफॉल में पानी इतना तीव्र हो गया कि वहां मौजूद लोग सहम गए। इसके किनारे पर कैफे के मालिकों ने भाग कर जान बचाई लेकिन, वाटरफॉल से करीब सौ मीटर नीचे खड्ड के एक किनारे पर करीब 20 पर्यटक फंस गए। पानी का बहाव तेज होने से वे एक छोर पर खड़े हो गए। उधर सूचना मिलने पर पुलिस, गृहरक्षक एवं ट्रैकिंग दल के सदस्य मौके पर पहुंच गए। बचाव दल ने दो स्थानों पर रस्सी से इन्हें सुरक्षित निकाला। इस कार्य में करीब दो घंटे का समय लग गया। पानी का बहाव कम होने से यह कार्य पूरा किया जा सका। ये युवक पंजाब, दिल्ली व मैक्लोडगंज के रहने हैं जो वाटरफॉल के पास घूमने आए थे। इसके बाद वह खड्ड के किनारे पत्थरों पर बैठे थे कि इसी दौरान जलस्तर बढ़ गया।

एसडीएम हरीश गज्जू ने बताया कि सूचना मिलने पर प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है। चरान व मांझी खड्डों पर बनी झुग्गी एवं अन्य स्थानों से लोगों को बाहर निकलने को कहा गया है। पुलिस को सतर्क रहने का आदेश दिया है।

Original Found Here.. http://www.jagran.com/news/national-20-tourists-trapped-by-the-rising-water-level-of-the-waterfall-10655897.html

Tag: 20 tourist trapped by Rising water level in Dharmshala, Hindi News, News in Hindi, News

No comments:

Post a Comment