Saturday 17 August 2013

Happy Birthday Mahesh Manjrekar

Mahesh Manrekar
बॉलीवुड में कई अभिनेता ऐसे हैं, जितना रुतबा स्टार वाला तो नहीं है, लेकिन अभिनय के मामले में वह बॉलीवुड के सितारों से किसी मायने में कम भी नहीं है। महेश मांजरेकर भी इन्हीं में से एक हैं। आज महेश मांजरेकर का 60वां जन्मदिन है।

महेश वामन मांजरेकर डायरेक्टर, राइटर, एक्टर और प्रोड्यूसर सभी भूमिकाएं बखूबी निभा चुके हैं और हर भूमिका में उन्होंने अपना जलवा दिखाया है। एक दशक से भी अधिक समय से बॉलीवुड में सक्रिय महेश मांजरेकर ने वास्तव फिल्म से बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री की थी। वास्तव का निर्देशन करने के साथ उन्होंने इस फिल्म में एक्टिंग भी की थी। वास्तव की सफलता के बाद उन्होंने अस्तित्व और कुरुक्षेत्र जैसी फिल्में बनाई और एक्टिंग भी करते रहे।

निर्देशक के तौर पर तो महेश मांजरेकर बॉलीवुड में वास्तव से ही पहचान बना चुके थे, लेकिन अभिनेता के तौर पर उन्हें पहचान तीन साल बाद 2002 में आई फिल्म कांटे से मिली। उनका राज बल्ली का रोल दर्शकों और फिल्म समीक्षकों दोनों ने ही सराहा और इसके बाद उनका एक्टिंग का सिलसिला आगे बढ़ता गया।
कई ऑस्कर पुरस्कार जीतने वाली फिल्म स्लमडॉग मिलेनियर में भी महेश डॉन के किरदार में थे। सलमान खान की सुपरहिट फिल्म वांटेड, दबंग, बॉडीगार्ड और रेडी में भी उन्होंने अलग-अलग किरदारों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया। छत्रपति शिवाजी पर बनी मराठी फिल्म 'मी शिवाजीराजे भोसले बोलतोय' में उन्होंने शिवाजी की भूमिका जोरदार तरीके से निभाई। टीवी भी कई शो कर चुके मांजरेकर नेशनल अवार्ड भी अपने नाम कर चुके हैं। उम्मीद करते हैं कि महेश मांजरेकर की पारी अभी और लंबी चलेगी।

Original Found Here... http://www.jagran.com/entertainment/bollywood-happy-birthday-mahesh-manjrekar-10648672.html

Tag: Happy Birthday, Mahesh Majrekar, Hindi News, News in Hindi, News

No comments:

Post a Comment