Monday 19 August 2013

Micromax Will Launch 2 Mega Series Phablet


Micromax phablet

'भारतीय सैमसंग' से नाम से पहचान बनाने वाली माइक्रोमैक्स कंपनी अपने कैनवस सीरीज के अत्यधिक लोकप्रिय होने के बाद अब इसी नाम को फैबलेट की दुनिया में भी कैश करने की तैयारी में जुटी है। अभी तक माइक्रोमैक्स केवल कैनवस स्मार्टफोन ही बना रहा था लेकिन अब खबर है कि वह कैनवस फैबलेट को भी लॉंच करने जा रहा है।
यह बात तो सच है कि स्मार्टफोन बनाने वाली हर कंपनी हर बार बड़ी स्क्रीन वाले मोबाइल को ही बाजार में उतारना चाहती है और ऐसे में जब टैबलेट और फैबलेट की मांग तेजी पर है तो कोई भी कंपनी इस सुनहरे अवसर को अपने हाथ से जाने नहीं देना चाहती हैं। 

टैबलेट और फैबलेट के दीवानों के लिए एक अच्छी खबर यह है कि इस बार माइक्रोमैक्स एक नहीं बल्कि 2 मेगा सीरीज फैबलेट लॉंच करने जा रहा है। खबर है कि इनमें से एक 5.7 इंच स्क्रीन वाला फोन होगा और दूसरा 6 या इससे भी बड़े स्क्रीन वाला फैबलेट हो सकता है। 5.7 स्क्रीन वाले माइक्रोमैक्स फोन का नाम कैनवस ए240 और 6 इंच की स्क्रीन वाली फैबलेट का नाम कैनवस डूडल 2 हो सकता है। 

सैमसंग ए240 स्क्रीन की डिस्प्ले 720 पिक्सल वाली होगी और यह एंड्रायड 4.2 जेलीबीन पर चलेगी (अगर उस समय तक 4.3 जेलीबीन लोकप्रिय हो गया तो हो सकता यह फोन भी 4.3 जेलीबीन वाला हो)। इसके अलावा माइक्रोमैक्स ए240 1.2 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर मीडिया टेक एमटी 6589 प्रोसेसर से संचालित होगा। इस फैबलेट की रैम 1 जीबी और इंटरनल मेमोरी 16 जीबी होगी। अभी तक यह बात स्पष्ट नहीं हो पाई है कि इस फोन की मेमोरी को मेमोरी कार्ड से बढ़ाया जा सकता है या नहीं।

Original Found Here... http://www.jagran.com/technology/micromax-will-launch-2-mega-series-phablet-10656010.html

Tag: Micromax Phablet 2 Mega, Technology Hindi News, News in Hindi, News

No comments:

Post a Comment