Wednesday 21 August 2013

Watson 176 Keeps England on Backfoot


Shane Watson

लंदन। कंगारू टीम के दो दिग्गज, शेन वॉटसन और कप्तान माइकल क्लार्क के विवाद पिछले एक साल में किसी से छुपे नहीं है। पूंर्व कोच ने तो यह तक दावा किया था कि क्लार्क ने वॉटसन को टीम का कैंसर बताया था, और दोनों के बीच संवादहीनता भी साफ देखी जा सकती थी, लेकिन आखिरी टेस्ट से पहले वॉटसन ने नेट्स पर पहले तो कप्तान क्लार्क से ही बल्लेबाजी के कुछ टिप्स लिए और बाद में अपनी धुआंधार पारी से उन्हीं को संदेश भेजने की कोशिश की, कि वह टीम पर बोझ नहीं बल्कि उसका एक अहम अंग हैं। ओवल के मैदान पर एशेज 2013 के पांचवें टेस्ट मैच में वॉटसन ने 176 रनों की पारी खेलकर सभी का दिल जीत लिया है।

जब अपनी थोड़ी बहुत बची लाज को बचाने कंगारू टीम ओवल के मैदान पर उतरी तब सभी के दिल में यह सवाल था कि क्या इंग्लिश खिलाड़ी ऐसा होने देंगे..लेकिन फिर मैदान पर आया वह तूफान जिसने सबको हिला कर रखा दिया। कंगारू बल्लेबाज शेन वॉटसन ने 176 रनों की शानदार पारी खेलकर ना सिर्फ इंग्लिश टीम को बैकफुट पर ढकेला बल्कि अपनी टीम को पहली पारी में एक मजबूत स्थिति में भी पहुंचाया। आइपीएल की खोज माने जाने वाले ऑलराउंडर शेन वॉटसन जब ओवल में पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरे तब टीम की स्थिति ठीक नहीं थी। शुरुआती तीन दिग्गज खिलाड़ी सस्ते में पवेलियन लौट चुके थे और वॉटसन के सामने बड़ी चुनौती थी, लेकिन वॉटसन ने अपने कप्तान और कोच को बिल्कुल निराश नहीं किया और 247 गेंदों में 176 रनों की पारी खेलते हुए अंग्रेज गेंदबाजों को हैरत में डाल दिया। पूरी सीरीज में वॉटसन का प्रदर्शन कुछ खास नहीं दिखा था इसलिए किसी को इसकी उम्मीद भी नहीं थी। वॉटसन 339 मिनट पिच पर जमे रहे और अपनी पारी में उन्होंने 25 चौके और एक छक्का जड़ा। वह ब्रॉड की एक बाउंसर पर पीटरसन के हाथों कैच तो हो गए लेकिन तब तक वह कंगारुओं को पटरी पर ला चुके थे।

वॉटसन ने अपनी पारी में सबसे ज्यादा 41 रन इन फॉर्म इंग्लिश स्पिनर ग्रीम स्वान के ओवरों में बनाए। वॉटसन ने अपनी इस पारी से एक बार फिर उन आलोचकों का मुंह बंद किया है जो उन्हें सिर्फ छोटे प्रारूप का खिलाड़ी मानते हैं, वहीं हाल में पूर्व कोच मिकी ऑर्थर विवाद और फिर कप्तान माइकल क्लार्क के साथ चल रही उथल-पुथल जैसे विवादों से भी वह इस पारी के दम पर बाहर निकलने में सफल रहे हैं।

Original.. http://www.jagran.com/cricket/headlines-watson-176-keeps-england-on-backfoot-10663460.html

No comments:

Post a Comment