Wednesday 28 August 2013

NYPD Designates Mosques As Terrorism Organisations


NYPD

न्यूयॉर्क (New York)। न्यूयॉर्क पुलिस विभाग (एनवाईपीडी) ने सभी मस्जिदों को गुपचुप तरीके से आतंकी संगठन करार दिया है। इसके साथ ही पुलिस को मस्जिदों में होने वाली तकरीरों को रिकार्ड करने और नमाज पढ़ने वाले लोगों की जासूसी की छूट मिल जाएगी। 

अमेरिका में 11 सितंबर, 2001 को हुए आतंकी हमले के बाद से न्यूयॉर्क पुलिस ने आतंकवाद (Terrorism) को लेकर करीब एक दर्जन मस्जिदों में जांच की है। न्यूयॉर्क पुलिस विभाग ने इस जांच को 'टेररिज्म इंटरप्राइजेज इंवेस्टीगेशन' (टीईआइ) नाम दिया गया है। आतंकी ठिकानों की जांच में टीईआइ पुलिस के लिए हथियार साबित होगी।

किसी मस्जिद को आतंकी संगठन करार देने का मतलब है, उसमें नमाज पढ़ने वाले किसी भी शख्स की जांच की जा सकती है और उस पर निगरानी रखी जा सकती है। हालांकि इस पूरे मामले में न्यूयॉर्क पुलिस ने टिप्पणी से इन्कार कर दिया है।

गौरतलब है कि निगरानी जारी रखने के लिए टीईआइ की कई बार अवधि बढ़ाई जा चुकी है। बावजूद इसके एनवाईपीडी (NYPD) ने कभी भी किसी मस्जिद (Mosque) या इस्लामिक संगठन पर आपराधिक अथवा आतंकी हरकतों में शामिल होने के आरोप नहीं लगाए हैं।

Original Found Here... http://www.jagran.com/news/world-nypd-designates-mosques-as-terrorism-organisations-10681703.html

No comments:

Post a Comment