Friday 16 August 2013

Obscenity With Women By TTE in AC Coach


crime against women

आगरा, जागरण संवाददाता। रेलवे के एसी कोच में अब महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। मंगलवार रात पटना- कोटा एक्सप्रेस में शर्मनाक वाकया हुआ। कोच के ट्रेन टिकट परीक्षक (टीटीई) ने एक महिला यात्री से सीट के लिए दो हजार रुपये सुविधा शुल्क वसूला। फिर सफर के दौरान अश्लील हरकत शुरू कर दी। महिला के विरोध करने के बाद यात्रियों ने हंगामा काटा। बुधवार देर शाम महिला ने कैंट थाने में टीटीई के खिलाफ छेड़छाड़ और रिश्वत लेने का मुकदमा दर्ज कराया।
पटना- कोटा एक्सप्रेस मंगलवार रात निर्धारित समय पर लखनऊ से आगरा के लिए रवाना हुई। विनीत खंड, गोमती नगर लखनऊ निवासी राधा सिंह (बदला हुआ नाम) पर एसी वन कोच का वेटिंग का टिकट था, वह आगरा एक रिश्तेदार के यहां आ रही थी। उसने टीटीई मुनीम मीणा से बात की। 

महिला के मुताबिक सीट के एवज में टीटीई ने दो हजार रुपये लिए। टीटीई ने ए-1 कोच में सीट नंबर 5 में महिला को बैठने के लिए कहा। महिला यात्री का आरोप है कि मंगलवार रात करीब 11.55 बजे टीटीई उसके पास पहुंचा और अश्लील हरकत करने लगा। हरकत का विरोध करने पर उसे सीट से हटा दिया। शोर- शराबा होने पर अन्य यात्रियों ने भी हंगामा किया। कैंट स्टेशन पर राधा ने दो हजार रुपये वापस मांगे तो मुनीम ने अभद्रता की और उसे भगा दिया।

देर शाम महिला यात्री ने टीटीई मुनीम मीणा के खिलाफ जीआरपी कैंट थाने में अश्लील हरकत और भ्रष्टाचार उन्मूलन अधिनियम में मुकदमा दर्ज कराया। इंस्पेक्टर देवेंद्र मिश्रा के अनुसार केस की जांच शुरू कर दी गई है। चूंकि टीटीई मथुरा में तैनात है, इसलिए जल्द ही वहां टीम भेजी जाएगी। 

आरपीएफ एस्कार्ट ने साधी चुप्पी
पटना- कोटा एक्सप्रेस में आरपीएफ एस्कार्ट चलती है, लेकिन महिला के साथ टीटीई के प्रकरण में एस्कार्ट ने भी कोई सूचना नहीं दी। यहां तक यात्रियों के हंगामे को भी नजरअंदाज कर दिया। 

उत्तर मध्य रेलवे इलाहाबाद जोन के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संदीप माथुर का कहना है कि महिला यात्री ने छेड़छाड़ की रेलवे अफसरों से कोई शिकायत नहीं की है। पूरी जानकारी के बाद ही टीटीई पर कार्रवाई होगी। 

Original Found Here.. http://www.jagran.com/news/national-obscenity-with-women-by-tte-in-ac-coach-10648119.html

Tag: Obscenity with Women AC Coach, Indian Railway, Hindi News, News in Hindi, News

No comments:

Post a Comment