Sunday 18 August 2013

Sindhurakshak Tragedy: 12 Naval Sailors Bodies Are Still Missing


INS Sindhurakshak

मुंबई। धमाके से क्षतिग्रस्त होकर समुद्र में समा गई पनडुब्बी सिंधुरक्षक के 18 में से बारह नौसैनिकों का क्या हश्र हुआ, इस बात का पता अब तक नहीं चल सका है। बंद दरवाजों को तोड़कर सिंधुरक्षक के अगले हिस्से में दाखिल हुए गोताखोरों को रविवार को एक भी शव नहीं मिला। शनिवार तक गोताखोरों ने पनडुब्बी से छह नौसैनिकों के शव निकाले थे। नौसेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि घनघोर अंधेरे में बाकी बचे नौसैनिकों को तलाश रहे गोताखोरों को रविवार को कोई सफलता नहीं मिली। उन्हें कोई शव नहीं मिला। 

नौसेना के अनुसार गोताखोर शून्य दृश्यता में पानी से भरी पनडुब्बी के अंदर एक-एक इंच की तलाशी कर रहे हैं ताकि बाकी जवानों के शव का पता लगाया जा सके और आगे के बचाव अभियान के लिए आसान रास्ता निकाला जा सके। गोताखोरों के अलावा नौसेना विशेषज्ञ कंपनियों से भी पनडुब्बी के मौजूदा हालात के बारे में सर्वे करा रही है। 

सिंधुरक्षक पर तैनात जवानों के परिजनों को जानकारी देने के लिए विशाखापत्तनम में भी नौसेना ने विशेष प्रकोष्ठ का गठन किया है। गौरतलब है कि मंगलवार देर रात मुंबई के कोलाबा स्थित नौसेना के डॉकयार्ड पर खड़ी सिंधुरक्षक अचानक हुए धमाके से क्षतिग्रस्त होकर समुद्र में डूब गई थी। घटना के समय उस पर 18 नौसैनिक तैनात थे।

Original Found Here... http://www.jagran.com/news/national-sindhurakshak-tragedy-12-naval-sailors-bodies-are-still-missing-10655890.html

Tag: Sindhurakshak Tragedy, Hindi News, News in Hindi, News

No comments:

Post a Comment