Monday 19 August 2013

Samsung Launched Mobile Apps in Regional Language


Samsung apps

अभी तक आप अपने मोबाइल फोन पर जिन एप्स का प्रयोग करते थे उनकी भाषा या तो अंग्रेजी होती थी या फिर कुछ एक का प्रयोग हिन्दी में भी किया जा सकता है। लेकिन अब क्षेत्रीय भाषाओं को बेहतर तरीके से समझने वाले लोगों को भी परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि सैमसंग ने भारत की क्षेत्रीय भाषाओं में भी एप्स लॉंच कर दी है। 

विश्व की दूसरी सबसे बड़ी फोन मार्केट बन चुके भारत में अपनी पकड़ और मजबूत करने के लिए सैमसंग ने 9 क्षेत्रीय भाषाओं में भी अपनी एप्स लॉंच की है। यह एप्स सैमसंग गैलेक्सी ग्रांड, गैलेक्सी एस4 स्मार्टफोन और हाल ही में लॉंच हुए सैमसंग गैलेक्सी टैबलेट 3 में उपलब्ध होगी। 

भारत के अधिकांश युवाओं के बीच स्मार्टफोन और टैबलेट काफी लोकप्रिय होने लगा है और इंटरनेट पर कम पैसे खर्च होने की वजह से मोबाइल इंटरनेट का प्रयोग काफी बढ़ गया है। इसी वजह से यह देखा जाने लगा है कि आजकल मोबाइल एप्स का प्रयोग भी लगभग हर वर्ग के लोगों द्वारा किया जा रहा है। गाने सुनने हों, फिल्में देखनी हों या फिर गेम्स खेलनी हो, यहां तक कि खबर पढ़ने और खाना बनाना सीखने के लिए भी लोग इन्हीं मोबाइल एप्स के सहारे रहते हैं। लेकिन क्षेत्रीय भाषाओं में एप्स मौजूद ना होने की वजह से बहुत से लोग स्मार्टफोन होने के बावजूद स्मार्टफोन एप्स का प्रयोग नहीं कर पाते थे। ऐसे में क्षेत्रीय भाषाओं में जरूरी एप्स को उपलब्ध करवाकर सैमसंग ने एक मजबूत कदम उठाया है।

शुरुआत में सैमसंग द्वारा पंजाबी, तेलुगू , कन्नड़, गुजराती, मलयालम, बंगाली में एप्स उपलब्ध करवाई गई है। भविष्य में अन्य कई भाषाओं के लिए भी स्मार्टफोन एप्स लॉंच की जाएंगी। 

Original Found Here... http://www.jagran.com/technology/samsung-launched-mobile-apps-in-regional-language-10651040.html

Tag: Samsung Mobile Apps, Regional Language, Hindi News, News in Hindi, News

No comments:

Post a Comment