Saturday 17 August 2013

Onion Price Will Go Down in Capital Delhi


Onion

नई दिल्ली। एक तरफ जहां प्याज की बढ़ती कीमतों से लोगों के आंसू निकल रहे हैं, वहीं राजधानी में शनिवार से प्याज की कीमतों में जबरदस्त गिरावट आ रही है। जी हां दिल्ली सरकार यहां के लोगों को राहत देने के लिए आज से प्याज सस्ती दरों में बेच रही है। आज से राजधानी के एक हजार जगहों पर प्याज 50 रुपये किलो में बिक रहा है।

पढ़ें : शीला सरकार के घर के बाहर भाजपा ने बेची प्याज
सरकार राजधानी के 600 जगहों पर 150 सरकारी मोबाइल वैन चला रही है और स्टॉल्स में सस्ते दरों में प्याज बेच रही है। हालांकि चुनाव से पहले बढ़ती महंगाई से डरी शीला सरकार के इस कदम को विपक्ष चुनावी पैंतरा करार दे रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों कर्नाटक, राजस्थान, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली में प्याज की बढ़ती कीमतों के खिलाफ जबरदस्त विरोध प्रदर्शन हुआ था। बीते दिनों एका एक ही प्याज की कीमतों में इजाफा हो गया था। कई राज्यों में प्याज 150 रुपये किलो बिक रहे हैं।

इधर, विपक्ष ने अपना सियासी वाण चलाया है। विपक्ष का कहना है कि सरकारी कोशिशें सिर्फ दिखावा है। अगर वाकई में सरकार जनता को राहत देना चाहती है तो पाकिस्तान से प्याज आयात करने की बात करने से पहले प्याज के निर्यात पर पाबंदी लगाती।

प्याज की बढ़ती कीमतों के पीछे कई राज्यों में आए सूखे का हवाला दिया जा रहा है। इसके अलावा पैदावार कम हुई है और जो हुई वह कुछ राज्यों में हुई लगातार बारिश की वजह से बर्बाद हो गए।

Original Found Here... http://www.jagran.com/news/business-onion-price-will-go-down-in-capital-delhi-10650911.html

Tag: Onion Price in Delhi, Hindi News, News in Hindi, News

No comments:

Post a Comment