Sunday 18 August 2013

Antony to Make Statement in Prliament on Ceasefire Violations


defence minister AK Antony

नई दिल्ली। भारतीय सीमा पर पाक सैनिकों द्वारा पिछले कुछ सप्ताह से लगातार की जा रही जबरदस्त फायरिंग पर सोमवार को रक्षा मंत्री एके एंटनी सदन में बयान दे सकते हैं। हालांकि इस मसले पर पहले ही विपक्ष सरकार का नाकाम बताकर उसको सदन में घेरने की पूरी तैयारी कर चुका है।

मानसून सत्र के दौरान यूपीए सरकार कई मुद्दों पर चर्चा कर कई विधेयकों को पास करवाना चाहती थी। लेकिन एक के बाद मुद्दों पर विपक्ष ने केंद्र को आड़े हाथों लिया हुआ है। वहीं नेशनल स्पॉट एक्सचेंज लिमिटेड एनएसइएल घोटाले पर भी विपक्ष सरकार को घेरने को तैयार है। आज विपक्ष के पास कई ऐसे मुद्दे हैं जिनपर सदन में हंगामा होने के पूरे आसार हैं। इनमें से एक कोयला घोटाले से जुड़े दस्तावेजों का गायब होना भी है।

विपक्ष इन तमाम मुद्दों पर सरकार को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश कर रहा है। पिछले दिनों हुई सदन की कार्यवाही भी भारी हंगामे के चलते बार बार स्थगित करनी पड़ी थी।

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से पाक सैनिकों द्वारा पुंछ सेक्टर में जबरदस्त गोलाबारी की जा रही है। शनिवार को भी मेंढर और केरन सेक्टर में फायरिंग की गई थी। इसके अलावा पाक ने कारगिल युद्ध के बाद एक बार फिर इस क्षेत्र में भी जबरदस्त गोलाबारी की थी। भारत ने आशंका जताई है कि पाकिस्तान इस पूरे क्षेत्र में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में बैठा है।

रविवार को भी सेना के जवानों ने कुपवाड़ा के केरन में घुसपैठ के एक प्रयास को नाकाम बनाते हुए तीन आतंकियों को मार गिराया। मारे गए तीनों आतंकियों के शव एलओसी पर पाकिस्तानी सैनिकों की सीधी फायरिंग रेंज में पडे़ हैं। इस दौरान हंदवाड़ा के राजवार जंगल में हुई मुठभेड़ में बच निकले आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने सघन तलाशी अभियान चला रखा है। विदित हो कि केरन सेक्टर में बीते एक सप्ताह के दौरान यह घुसपैठ का दूसरा प्रयास था। 14 अगस्त को इसी इलाके में सेना के जवानों ने घुसपैठ को नाकाम बनाते हुए चार घुसपैठियों को मार गिराया था।

Original Found Here.. http://www.jagran.com/news/national-antony-to-make-statement-in-parliament-on-ceasefire-violations-10655886.html

Tag: Antony Statement in Parliament at Ceasfire Violations, Hindi News, News in Hindi, News

No comments:

Post a Comment