Monday 19 August 2013

Muslim Congress Leaders Not to Talk Against Modi


Narendra Modi

नई दिल्ली [जाब्यू]। चुप रहे तो दिक्कत, ज्यादा बोले तो और बड़ी समस्या। भाजपा प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के मामले में कांग्रेस का कुछ ऐसा ही हाल है। अब कांग्रेस को मोदी पर ज्यादा आक्रामक होने में भी खासा नुकसान नजर आ रहा है। यही कारण है कि सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की आशंका के मद्देनजर पार्टी आलाकमान ने अपने मुस्लिम नेताओं को बिना अनुमति मोदी के खिलाफ न बोलने की हिदायत दी है। कांग्रेस को लगा कि ज्यादा आक्रामकता का फायदा भी गुजरात के मुख्यमंत्री को ही मिल रहा है।

पढ़ें: मोदी से मुलाकात पर कांग्रेस ने साधु यादव को निकाला
कांग्रेस के संपर्क प्रमुख अजय माकन की तरफ से सभी प्रवक्ताओं को हिदायत दी गई है कि मोदी पर बोलने से पहले सभी लोग विचार-विमर्श कर लें। ऊपर से जो लाइन तय की जाए उसी पर आगे बढ़ना चाहिए। यहां तक कि नीतिगत मसलों पर ट्वीट या सोशल मीडिया पर कुछ भी लिखने से पहले तक इजाजत लेने तक को कहा गया। हालांकि, अब भी कुछ नेता मान नहीं रहे और पार्टी लाइन से अलग बयान दे रहे हैं।

पढ़ें: तो पीएम बनते ही सब ठीक कर देंगे मोदी!
प्रधानमंत्री के भाषण पर मोदी की टिप्पणियों को लेकर जिस तरह से कांग्रेस ने हमला बोला, उसमें भी पार्टी को नुकसान नजर आ रहा है। पार्टी को रिपोर्ट मिली है कि मुस्लिम नेताओं के मोदी पर तीखे हमले से सांप्रदायिक ध्रुवीकरण का खतरा पैदा हो गया है। इससे भी मोदी को ही फायदा होगा। कांग्रेस ने अपने मुस्लिम नेताओं को हिदायत दी है कि वह बिना विचार-विमर्श किए अपनी तरफ से न तो कोई बयान जारी करें और न ही सोशल साइट् पर ही मोदी के बारे में कुछ लिखें। सूत्रों के मुताबिक, इससे असहज कुछ मुस्लिम नेताओं ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की और कहा कि यह नहीं होना चाहिए। हालांकि, मिलने पहुंचे मुस्लिम नेताओं से कहा गया कि वे इस बारे में मीडिया विभाग से बात करें।

.दिग्गी ने मोदी को फासिस्ट बतायाकांग्रेस के सतर्क होने के बावजूद नरेंद्र मोदी पर हमले का कोई मौका कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह नहीं चूक रहे। दिग्विजय ने ट्वीट के जरिए ही मोदी पर निशाना साधा और उन्हें फासिस्ट करार दिया। दिग्विजय ने ट्वीट किया, 'क्या मोदी और उनका नारा कांग्रेस मुक्त भारत फासिस्ट नहीं है। क्या गैरसांप्रदायिक और दूसरे राजनीतिक दल इस पर मुंह खोलेंगे। क्या अब मोदी की भाजपा में भय, भूख और भ्रष्टाचार का नारा कारगर नहीं रहा। क्या भाजपा थिंक टैंक और उसके प्रवक्ता इस पर कुछ बोलेंगे।' भाजपा ने भी दिग्विजय के ट्वीट पर तत्काल पलटवार किया। भाजपा प्रवक्ता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि अब हमारा नारा है कांग्रेस मुक्त भारत। कांग्रेस ही भय, भूख और भ्रष्टाचार का प्रतीक है। इसलिए एक शब्द ही काफी है।

Original Found Here... http://www.jagran.com/news/national-muslim-congress-leaders-not-to-talk-against-modi-10657161.html

Tag: Muslim Congress, Narender Modi, Hindi News, News in Hindi, News

No comments:

Post a Comment